तीन पत्ती

भारत में तीन पत्ती ऑनलाइन

तीन पत्ती मौका का एक ताश का खेल है जो भारतीय उपमहाद्वीप में उत्पन्न हुआ और पूरे दक्षिण एशिया में लोकप्रिय है। यह पोकर प्रभावों के साथ तीन-कार्ड डींग मारने के अंग्रेजी खेल में उत्पन्न हुआ। कुछ क्षेत्रों में इसे फ्लश या फ्लैश भी कहा जाता है। Bons registration ऑनलाइन तीन पत्ती के विभिन्न रूप:
  • एक जोकर के साथ। और जोकर के कई रूप हो सकते हैं:
  • यह एक विशेष कार्ड है;
  • एके 47;
  • हाथ में तीनों का उच्चतम कार्ड;
  • हाथ में तीन कार्डों में सबसे छोटा;
  • किंग लिटिल - जोकर सभी राजा हैं और हाथ में सबसे छोटा कार्ड है।
  • मुफलिस - एक विकल्प जहां सबसे कमजोर संयोजन जीतता है।
999- सभी कार्डों का एक संख्यात्मक मान होता है: टी-के - शून्य, ऐस -1, अन्य सभी कार्डों का मूल्य समान होता है। जिस संयोजन के कार्ड से तीन अंकों की बड़ी संख्या बनती है, वह जीत जाता है, यानी तीन नाइन सबसे मजबूत हाथ होता है। असली पैसे के लिए तीन पत्ती खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ साइटें तीन पत्ती एक सरल, एक्शन से भरपूर कार्ड गेम है जो पूरे भारत में देसी खिलाड़ियों के लिए जाना जाता है। टेबल गेम, जो अक्सर त्योहारों के दौरान दोस्तों और परिवार के साथ खेला जाता है, ऑनलाइन कैसीनो में कभी भी आनंद लिया जा सकता है। भारत में तीन पत्ती की महान लोकप्रियता ने इस तथ्य को जन्म दिया है कि यह अब कई वर्षों से इंटरनेट पर आ गया है। पीपीपोकर या पोकरमास्टर जैसे मोबाइल एप्लिकेशन में सबसे दिलचस्प और महंगे गेम होते हैं। जबकि कई कैसीनो भारतीय खिलाड़ियों की परवाह करते हैं, उनमें से कुछ न केवल तीन पत्ती के लिए ऑनलाइन जुए की पेशकश करते हैं, बल्कि कुछ निश्चित रूप से आपके पैसे के लायक नहीं हैं। असली पैसे के लिए खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ कैसीनो पर विचार करते समय, सुरक्षा, प्रतिष्ठा, भुगतान विधियों, बोनस और ग्राहक सहायता सहित कई मानदंडों को देखें। इसके अलावा, उन साइटों की तलाश करें जो उपलब्ध सट्टेबाजी सीमा और मूल्यवान बोनस के साथ विभिन्न प्रकार के तीन पत्ती ऑनलाइन गेम प्रदान करती हैं।

तीन पत्ती क्या है?

मूल तीन पत्ती या बस "तीन कार्ड - इस खेल की मातृभूमि भारत है। इसका दूसरा नाम फ्लैश है। पूरी 20 वीं शताब्दी के दौरान यह देश में मुख्य पारिवारिक कार्ड खेलों में से एक था, खासकर रोशनी के पांच दिवसीय त्योहार के दौरान। - दीवाली। ऐसा माना जाता है कि तीन पत्ती की उत्पत्ति ब्रिटिश कार्ड गेम ब्रैग से हुई थी। थ्री कार्ड्स बाद में गोवा और मुंबई में निजी गेमिंग क्लबों में फैल गया और, भारत के प्रवासियों के साथ, पूरे दक्षिण पूर्व एशिया में। २०१० में, बॉलीवुड ने एक फिल्म भी बनाई वही नाम, जिसने दुनिया भर में इस खेल में रुचि और इंटरनेट पर इसकी उपस्थिति को आकर्षित किया।

तीन पत्ती कार्ड गेम नियम

तीन पत्ती के नियम:
  • खेल 52 कार्डों के डेक का उपयोग करता है;
  • टेबल पर खिलाड़ियों की संख्या: 4 से 8 तक; कार्ड की वरिष्ठता उनके मूल्य से मेल खाती है।;
  • डीलर प्रत्येक खिलाड़ी को तीन कार्ड दक्षिणावर्त डील करता है। खिलाड़ियों ने बाजी मारी। इसके बाद, एक व्यापार होता है (इसके राउंड की संख्या सीमित नहीं है) और इसके परिणामों के अनुसार, सबसे मजबूत संयोजन वाला खिलाड़ी या पॉट में शेष एक खिलाड़ी जीतता है।
तीन पत्ती कैसीनो गेम में संयोजन: खेल में संयोजनों की ताकत को कम करने के लिए वे निम्नानुसार स्थित हैं:
  • निशान या सेट - एक ही मूल्य के तीन कार्ड;
  • शुद्ध क्रम या सीधा - लगातार तीन कार्ड, जैसे AKQ। A23 संयोजन है: Ace उच्च कार्ड है और इसके बिना किसी भी संयोजन से अधिक मजबूत होगा;
  • रंग या फ्लश - एक ही सूट के तीन कार्ड;
  • जोड़ा;
  • एक उच्च कार्ड।

 तीन पत्ती कैसे खेलें?

पहली बेट खिलाड़ी द्वारा डीलर के बाईं ओर लगाई जाती है। तीन पत्ती खेल में दांव खिलाड़ी की स्थिति पर निर्भर करता है। खिलाड़ी दो प्रकार के होते हैं: नेत्रहीन खिलाड़ी और देखे हुए खिलाड़ी। खेल के किसी भी क्षण, डीलर अपने कार्ड देख सकता है।
  • नेत्रहीन खिलाड़ी - यदि वही खिलाड़ी उसके सामने है तो खेल में भाग लेने के लिए उसे वर्तमान हिस्सेदारी के बराबर राशि लगानी होगी या उसे बढ़ाना होगा लेकिन दो बार से अधिक नहीं, और यदि सीन खिलाड़ी उसके सामने है तो उसे आधे से लेकर वर्तमान हिस्सेदारी की पूरी राशि तक दांव पर लगाना चाहिए;
  • सीन प्लेयर - ड्रॉइंग में भाग लेने के लिए पिछली बोली की तुलना में 2 या 4 गुना अधिक बोली लगानी होगी यदि कोई नेत्रहीन खिलाड़ी उससे पहले बोली लगाता है, लेकिन यदि वह उसी खिलाड़ी के सामने बैठता है, तो उसकी शर्त वर्तमान दर के बराबर होनी चाहिए। या इसके मूल्य से दोगुना।
  • शर्त राउंड तब तक चलता है जब तक ड्रॉ में केवल एक या दो खिलाड़ी बचे हों, और उनमें से एक तसलीम के लिए बेट लगाता है। मजबूत संयोजन जीतता है। यदि खिलाड़ियों के हाथ बराबर हैं, तो तसलीम का अनुरोध करने वाला हार जाता है। यदि पॉट में शेष दो खिलाड़ियों में से एक अंधा खेलता है, तो केवल वह एक तसलीम का अनुरोध कर सकता है।
व्यापार की प्रक्रिया में, तथाकथित "समझौता" भी संभव है। खिलाड़ियों में से कोई भी अपने प्रतिद्वंद्वी को, जो उसके सामने बैठा है, एक दूसरे के कार्ड को डबल बेट के लिए देखने की पेशकश कर सकता है। यदि प्रतिद्वंद्वी "समझौता" स्वीकार करता है तो कमजोर हाथ वाला खिलाड़ी खेल से बाहर हो जाता है। यदि दोनों हाथों की ताकत बराबर है, तो जिसने "समझौता" की पेशकश की, वह कार्ड छोड़ देता है। तीन पत्ती गेमप्ले ऑनलाइन में अधिकतम दांव आकार (जो कि 128 प्रारंभिक दांव है) और पूरे पॉट के अधिकतम आकार (जो कि 1024 प्रारंभिक दांव है) पर सीमाएं हैं।
Exit mobile version