दाखिल करना
साइन अप करें
सामान्य प्रश्न

baccarat

भारत में ऑनलाइन बैकरेट

बैकरेट एक कार्ड गेम है जिसमें प्रतिभागी दो या तीन कार्डों के संयोजन का उपयोग करके अंक एकत्र करते हैं। खेल का लक्ष्य जितना संभव हो सके 9 अंक के करीब स्कोर करके डीलर को हराना है। सट्टेबाजी के तीन संभावित विकल्प हैं – खिलाड़ी को जीतना, डीलर को जीतना, या एक टाई। जीतने की संभावना 1 से 1 है, यानी कैसीनो का लाभ कम है। खेल एशिया में सबसे लोकप्रिय है, लेकिन इसे पश्चिम में भी जाना जाता है।

बैकरेट ऑनलाइन पैसे के लिए इतना मुश्किल खेल नहीं है, इसलिए यह शुरुआती लोगों के लिए काफी उपयुक्त है। और फिर भी, बैकारेट के सार और विशेषताओं को समझने के लिए, डेमो संस्करण के साथ शुरुआत करना सबसे अच्छा है, जो एक शुरुआत करने वाले को खेल के वातावरण में प्रवेश करने की अनुमति देगा, साथ ही विभिन्न विकल्पों का पता लगाएगा। साथ ही, खेलना शुरू करने से पहले सभी बैकरेट नियमों को पढ़ना सुनिश्चित करें। जब आप मुफ्त ऑनलाइन कैसीनो डेमो का आनंद लेते हैं, तो आप पहले से ही असली पैसे के लिए खेलना शुरू कर सकते हैं। बैंकरोल पर निर्णय लेना सुनिश्चित करें, क्योंकि कोई भी आपकी जीत की गारंटी नहीं देता है। यह पहले से ही जान लेना बेहतर है कि आप बिना किसी दर्द के कितना खो सकते हैं।

भारत में टॉप ऑनलाइन बैकरेट 2021

अमेरिकी संस्करण के अलावा, बैकारेट की कई अन्य किस्में भी हैं। मूल विचार समान है: आपको अधिक अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है, लेकिन 9 से अधिक नहीं। अन्यथा, अंतर हैं:

  • एक से आठ डेक बजाए जाते हैं;
  • 14 खिलाड़ियों तक;
  • क्लासिक बैकरेट खेल;
  • कार्ड खरीदने और बेचने के नियम, आकार और भुगतान का क्रम भी बदल जाता है;
  • डीलर स्थायी हो सकता है या उसकी भूमिका खिलाड़ियों द्वारा बदले में ली जाती है;
  • कैसीनो या ऑनलाइन गेम के संस्करण के आधार पर टेबल पर लेआउट भी भिन्न होता है।

भारत में ऑनलाइन बैकरेट

सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन बैकरेट का चयन कैसे करें

अच्छे बैकारेट कैसीनो की वेबसाइटों पर, आप खिलाड़ियों को भुगतान के प्रतिशत (आरटीपी) और सभी खेलों के लिए कैसीनो राजस्व के साथ-साथ ऑडिटिंग संस्थान की रिपोर्ट पर डेटा पा सकते हैं, जिसने आरएनजी (रैंडम नंबर जनरेटर) के काम की जाँच की। ) बैकारेट-कैसीनो के साथ खिलवाड़ न करें जो कम संख्या में टेबल पेश करते हैं और गेम के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान नहीं करते हैं।

एक विश्वसनीय बैकारेट कैसीनो की तलाश करते समय, कुछ बातों को ध्यान में रखें – पहले, सुनिश्चित करें कि ऑपरेटर लाइसेंस प्राप्त है और ऑनलाइन जुआ सेवाएं प्रदान करने के लिए अधिकृत है, साथ ही प्रस्तावित तालिकाओं के चयन और साइट की समग्र गुणवत्ता पर भी ध्यान दें। विश्वसनीय डेवलपर्स से कई भाषाओं में बड़ी संख्या में विभिन्न खेलों की उपस्थिति कैसीनो के मजबूत वित्तीय समर्थन को इंगित करती है, जबकि पूरे ऑनलाइन कैसीनो में एक जुआ तालिका और गेम प्रसारण की खराब गुणवत्ता निश्चित रूप से आपको सतर्क कर देगी। यदि कसीनो में धन की कमी है, तो कल्पना करें कि आपकी निकासी की स्थिति कितनी कठिन हो सकती है।

लचीले, तेज़ और सुरक्षित ऑनलाइन भुगतान सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन कैसीनो के अनिवार्य गुण हैं। यही कारण है कि लगभग सभी ऑनलाइन कैसीनो खिलाड़ियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित भुगतान विधियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने का प्रयास करते हैं।

लाइसेंस प्राप्त कैसीनो भी अपने राजस्व पर मासिक रिपोर्ट तैयार करते हैं और आपके व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा और एक सुरक्षित आभासी जुआ वातावरण बनाने के लिए नवीन एसएसएल एन्क्रिप्शन तकनीक का उपयोग करते हैं। कैसीनो लाइसेंस जारी करने वाले अपने गेमिंग क्षेत्राधिकार के नियामक प्राधिकरण के लोगो पर हमेशा ध्यान दें। साथ ही, सुनिश्चित करें कि कैसीनो साइट एक सुरक्षित कनेक्शन प्रदान करती है। यदि सब कुछ क्रम में है और आप गेमिंग सेवा प्रदान करने वाले ऑपरेटर में पूर्ण विश्वास महसूस करते हैं, तो आप सुरक्षित रूप से खेलना शुरू कर सकते हैं।

बैकरेट कैसे खेलें?

बैकारेट के अमेरिकी संस्करण के लिए नियम नीचे दिए गए हैं, जो कैसीनो में सबसे आम है।

एक नियम के रूप में, मुफ्त में बैकारेट में एक या तीन क्रुपियर शामिल हैं। खिलाड़ियों की संख्या – 14 लोगों तक, हालांकि सिद्धांत रूप में, उनकी संख्या असीमित है। आठ पूर्ण डेक खेले। मिनी-बैकारेट में, जो पश्चिम में अधिक आम है, इसमें एक डीलर शामिल होता है, और केवल उसने कार्डों को हिलाया।

खेल में खिलाड़ी और डीलर (बैंकर) शामिल होते हैं। इसलिए, कभी-कभी बैकारेट को पुंटो-बैंको (खिलाड़ी-बैंकेट) भी कहा जाता है। सबसे पहले, खिलाड़ी एक शर्त लगाता है। सट्टेबाजी की सीमाएं गेमिंग टेबल पर परिभाषित की जाती हैं, और आमतौर पर एक विशेष टेबल पर लिखी जाती हैं।

फिर खिलाड़ी और डीलर प्रत्येक को दो कार्ड मिलते हैं। विशेष मामलों में, नीचे वर्णित, उनमें से एक या दोनों तीसरा कार्ड लेते हैं। फिर हाथों की तुलना की जाती है, जिसके बाद यह निर्धारित किया जाता है कि कौन जीता।

बैकरेट संयोजन

ऑनलाइन बैकारेट में सबसे मूल्यवान संयोजन, तथाकथित “प्राकृतिक” दो कार्ड हैं जो नौ या आठ अंक तक जोड़ते हैं। अंक के लिए ड्यूस से नौ-गिनती तक के कार्ड, जिसमें एक इक्का एक अंक के बराबर होता है। अन्य कार्ड कोई अंक नहीं बनाते हैं।

ओवरकाउंटिंग से इंकार किया जाता है और आधे खिलाड़ी के नौ से अधिक अंक होते हैं, योग से दस अंक घटाए जाते हैं। इसका मतलब है कि इस मामले में, आपके हाथ में हमेशा शून्य से नौ अंक होते हैं।

बैकरेट बेट्स

बैकारेट में आप तीन में से एक दांव लगा सकते हैं:

  1. पुंटो – जीतने के लिए खिलाड़ी पर बेट, 1 से 1 का भुगतान;
  2. बैंको – बैंकर की जीत पर एक दांव, 1 से 1 का भुगतान किया, लेकिन कैसीनो के पक्ष में राशि के 5% की कटौती के साथ;
  3. टाई – हाथ में समान अंक। कैसीनो के नियमों के आधार पर 8 से 1 या 9 से 1 का भुगतान किया।

तीसरा कार्ड नियम

दो कार्ड प्राप्त करने के बाद, खिलाड़ी तीसरा कार्ड ले सकता है यदि उसके हाथ में छह से कम अंक हैं। दूसरी ओर, डीलर नियमों की एक जटिल प्रणाली के अनुसार कार्ड लेता है:

  • यदि डीलर के हाथ में छह या अधिक अंक हैं, तो डीलर कार्ड नहीं लेता है – यदि खिलाड़ी ने एक कार्ड नहीं लिया है;
  • यदि डीलर के हाथ में दो या उससे कम अंक हैं – वह तीसरा कार्ड लेता है;
  • तीन अंक – डीलर एक कार्ड लेता है यदि उसके प्रतिद्वंद्वी को आठ नहीं मिला;
  • चार अंक – यदि खिलाड़ी के पास निम्नलिखित अंकों के साथ कोई कार्ड नहीं है तो डीलर एक कार्ड लेता है: शून्य, एक, आठ, नौ;
  • पांच अंक – यदि प्रतिद्वंद्वी के पास चार, पांच, छह, सात अंक का कार्ड नहीं है तो एक कार्ड लें;
  • छह अंक – अगर खिलाड़ी के पास छह और सात अंक में कोई कार्ड नहीं है तो एक कार्ड लें;
  • सात अंक – कार्ड नहीं मिलता है।
  • इस प्रकार, डीलर का निर्णय खिलाड़ी के कार्ड पर निर्भर करता है। तो, मुख्य नियमों को जानें और ऑनलाइन बैकरेट खेलना शुरू करें।